Kindly Do not Post Job, Raw Material & Personal Enquiries
  • 7888875227
  • marketing22@lifevisionhealthcarechd.com
  • plot no 11-12, danik bhaskar building, sector 25-d, chandigarh – 160014, india
  • lifevisionindia
  • lifevisionindia
  • lifevisionindia
  • lifevisionindia



भारत में शीर्ष 10 फार्मा अनुबंध निर्माण कंपनियां

भारत में शीर्ष 10 फार्मा अनुबंध निर्माण कंपनियां - फार्मा कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरर्स की तलाश संपन्न व्यवसायों के लिए एक समझदारी भरा कदम है। भारत में एक विश्वसनीय और शक्तिशाली फार्मा अनुबंध निर्माण कंपनी ढूंढना इतना आसान नहीं है। इस मोर्चे पर आपकी मदद करने के लिए, आपको भारत में 10 सर्वश्रेष्ठ फार्मा अनुबंध निर्माताओं की सूची प्राप्त करने का एक समर्पित प्रयास है। इसके लायक लगता है? चलिए आगे बढ़ते हैं।

फार्मा कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग - फार्मा बिजनेस को बढ़ाने और बढ़ावा देने का एक सिद्ध तरीका

ऐसे पर्याप्त सबूत हैं जो फार्मास्युटिकल उद्योग में तीसरे पक्ष के फॉर्मूलेशन की अवधारणा के महत्व को स्वीकार करते हैं। वास्तव में, यह व्यवसाय मॉडल फार्मा खिलाड़ियों के लिए एक प्रभावी और परिणाम-संचालित मार्केटिंग रणनीति प्रतीत होता है। इस दृष्टिकोण की लोकप्रियता और सफलता इस तथ्य पर निर्भर करती है कि इसमें शामिल सभी पक्षों - निर्माता और विक्रेता को लाभ होता है।

इसके अलावा, 'फार्मा कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग' शब्द को फार्मास्युटिकल जगत में 'थर्ड-पार्टी फार्मा मैन्युफैक्चरिंग' या 'पीसीडी फार्मा फ्रैंचाइज़ी' के रूप में भी जाना जाता है। इस नवोन्मेष तंत्र के तहत, एक फार्मा कंपनी किसी अन्य प्रतिष्ठान के लिए फार्मास्युटिकल दवाओं/उपकरणों का निर्माण करती है, जिसके पास कोई निर्माण सुविधा नहीं है। इसलिए, नया व्यवसाय तीसरे पक्ष की निर्माण कंपनी से तैयार फार्मा उत्पादों का अधिग्रहण करता है, लेकिन उन्हें अपने ब्रांड नाम के तहत बेचता है।

एक पेशेवर फार्मा अनुबंध निर्माण कंपनी के साथ जुड़ने के त्वरित लाभ -

  • विनिर्माण प्रणालियों के लिए भारी निवेश करने की आवश्यकता नहीं है
  • व्यवसाय स्थापना के लिए भूमि की आवश्यकता को समाप्त करता है
  • जनशक्ति और अन्य संसाधनों को किराए पर लेने की आवश्यकता नहीं है
  • विशिष्ट फार्मा उत्पादों के चयन की स्वतंत्रता
  • स्थापित ब्रांड से पूर्ण समर्थन और सहायता
  • एकाधिकार अधिकारों की भागीदारी
  • विपणन और प्रचार रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है
  • प्रबंधन कर्मचारियों और अन्य कार्यात्मक क्षेत्रों के सिरदर्द को समाप्त करता है
  • उत्पाद सामर्थ्य

सभी के साथ, एक पेशेवर फार्मा निर्माता के साथ सहयोग करने से नए स्टार्टअप को बेजोड़ फायदे मिलते हैं। यह बाजार की मांगों और रोगी देखभाल प्रोफाइल को पूरा करने के साथ-साथ फार्मा क्षेत्र में शानदार सफलता के लिए एक नए उद्यम के लिए बाढ़ के द्वार खोलता है।

भारत में शीर्ष 10 फार्मा अनुबंध निर्माण कंपनियां

ब्लॉग का यह भाग 10 प्रतिष्ठित दवा कंपनियों को सूचीबद्ध करने का इरादा रखता है जो भारत में पेशेवर तृतीय-पक्ष फार्मा निर्माण सेवाएं प्रदान करती हैं।

लाइफविजन इंडिया

Lifevision India के पास पेशेवर अनुबंध निर्माण और स्वास्थ्य देखभाल समाधान के साथ भारतीय फार्मास्युटिकल क्षेत्र का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी है। 2010 में अपनी साझेदारी के बाद से, आईएसओ 9001:2015 प्रमाणित एजेंसी फार्मा उत्पादों की बहुमुखी रेंज के लिए उत्कृष्ट तृतीय-पक्ष निर्माण सुविधाओं के साथ आई है। टैबलेट, कैप्सूल, इंजेक्शन, न्यूट्रास्यूटिकल्स, एंटीबायोटिक्स, गिनी उत्पाद, सूखे पाउडर, सिरप और कई अन्य के लिए संगठन से संपर्क कर सकते हैं।

इनोवाक्सिया लाइफसाइंसेज

2011 में स्थापित, इनोवाक्सिया लाइफसाइंसेज अपने पोर्टफोलियो में फॉर्मूलेशन की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ तेजी से बढ़ते फार्मा ब्रांड के रूप में उभरा है। इसके अलावा, सभी उत्पाद DCGI-अनुमोदित हैं और अंतर्राष्ट्रीय गुणवत्ता दिशानिर्देशों के अनुसार उत्पादित किए जाते हैं। कई चिकित्सीय क्षेत्रों में उच्च गुणवत्ता वाली फार्मा दवाओं और दवाओं के निर्माण के लिए जिम्मेदार एक पेशेवर टीम।

स्विसकेम हेल्थकेयर

यह एक और कुशल संगठन है जो वर्षों से फार्मा क्षेत्र में प्रयास कर रहा है। ग्राहक बेदाग विकास और सफलता को आगे बढ़ाने के लिए ब्रांड के साथ जुड़ सकते हैं। इसके अलावा, कंपनी यह सुनिश्चित करने के लिए नवीन विनिर्माण तकनीकों और विचारधाराओं को लागू करती है कि लोगों को सस्ती कीमत पर परिणाम-संचालित स्वास्थ्य देखभाल समाधान मिलें।

मक्कूर लेबोरेटरीज लिमिटेड

एमएलएल व्यक्तियों और ग्राहकों के लिए बेहतर गुणवत्ता वाले फार्मा समाधान तैयार करने के लिए अपनी खुद की विनिर्माण इकाई को शामिल करता है। अहमदाबाद स्थित फर्म देश भर में फार्मास्यूटिकल्स की एक श्रृंखला का विकास, आपूर्ति, निर्यात और विपणन करती है। इसी तरह, व्यवसाय एक ही स्थान पर व्यापक स्वास्थ्य सेवा समाधान प्राप्त करने के लिए कंपनी से संपर्क कर सकते हैं।

नक्सपर ग्रुप

मुंबई में 1985 में स्थापित, Naxper Group ने देश भर में तेजी से विस्तार किया है। प्रतिष्ठित आईएसओ-प्रमाणित एजेंसी प्रभावी फार्मा समाधानों और उत्पादों का एक पेशेवर विकासकर्ता है। यह पूरे भारत में विश्वसनीय और भरोसेमंद फार्मा अनुबंध निर्माण सेवाएं प्रदान करता है।

ग्रेक्योर फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड

भारतीय फार्मा सर्किट में दशकों की विशेषज्ञता के साथ, Gracure Pharmaceuticals भारत में अग्रणी फार्मा अनुबंध निर्माण कंपनियों में से एक है। यह पूरी तरह से सुसज्जित विनिर्माण संयंत्र, आर एंड डी, और नियामक अनुपालन क्षमताओं का मालिक है। इसके अलावा, WHO-GMP अधिकृत एजेंसी रचनात्मक फार्मा समाधान और मार्केटिंग रणनीतियों के साथ उद्यमों की सहायता करती है।

सावा हेल्थकेयर लिमिटेड

उत्पाद फ़ाइल में, SAVA Healthcare Limited में मनुष्यों और पशु चिकित्सा के लिए फार्मा उत्पादों का एक व्यापक नेटवर्क शामिल है। यह भारत में सबसे तेजी से बढ़ते फार्मा ब्रांडों में से एक है जिसका उद्देश्य अनुसंधान-आधारित चिकित्सा समाधानों के माध्यम से लोगों के जीवन को खुशहाल और स्वस्थ बनाना है।

Traumen Lifesciences Pvt. Ltd.

इसकी स्थापना 2015 में मुंबई में हुई थी। वर्तमान में, ट्रूमैन लाइफसाइंसेज चिकित्सा उत्पादों की एक श्रृंखला के लिए एक प्रसिद्ध फार्मा निर्माता और आपूर्तिकर्ता है। इसके अलावा, प्रोडक्शन टीम को ऐसे पेशेवरों का समर्थन प्राप्त है जो इस क्षेत्र की अधूरी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए समर्पित हैं।

अर्लाक बायोटेक

अर्लैक बायोटेक भारत में सर्वश्रेष्ठ पीसीडी फार्मा फ्रैंचाइज़ कंपनियों की सूची में स्थान प्राप्त करने वाला अगला स्थान है। इसके बाद मॉर्फ लाइफसाइंसेज, सोइग्नर फार्मा, कोराजोन हेल्थकेयर, अर्लैक आयुर्वेद और अर्लैक बायोटेक नाम के 5 डिवीजन हैं। व्यावसायिक सहयोगी एकाधिकार अधिकारों के साथ पेशेवर तृतीय-पक्ष निर्माण सेवाएं प्राप्त करने के लिए ब्रांड में शामिल हो सकते हैं।

Energize Pharmaceuticals

2014 में लॉन्च किया गया, Energize Pharmaceuticals भारत में अग्रणी फार्मा अनुबंध निर्माताओं में से एक है। यह सस्ती फार्मा दवाएं और अन्य स्वास्थ्य देखभाल समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्हें विश्वसनीयता, विश्वसनीयता और स्थिरता प्राप्त करने के क्षेत्र में व्यापक अनुभव है।

निष्कर्ष

संक्षेप में, भारत में बड़ी संख्या में फार्मास्युटिकल कंपनियां हैं जो ग्राहकों को नवीन स्वास्थ्य देखभाल और व्यावसायिक समाधान प्रदान करती हैं। इसलिए, एक शुरुआत के रूप में, आप अपना खुद का फार्मा भाग्य शुरू करने के लिए भारत में उपरोक्त शीर्ष 10 फार्मा अनुबंध निर्माण कंपनियों में से किसी के साथ गठजोड़ कर सकते हैं। आशा है, यह ब्लॉग आपके व्यापार भागीदार को चुनने में आपकी मदद करने के लिए उपयोगी है।

सर्वाधिक खोजे गए कीवर्ड -

फार्मा अनुबंध निर्माण

भारत में फार्मा अनुबंध निर्माण कंपनियां

शीर्ष 10 फार्मास्युटिकल अनुबंध निर्माण कंपनियां

भारत में सूचीबद्ध अनुबंध निर्माण फार्मा कंपनियां

अनुबंध निर्माण संगठन सूची

फार्मा अनुबंध निर्माता


//