Kindly Do not Post Job, Raw Material & Personal Enquiries
  • 9779770265
  • marketing22@lifevisionhealthcarechd.com
  • plot no 11-12, danik bhaskar building, sector 25-d, chandigarh – 160014, india
  • lifevisionindia
  • lifevisionindia
  • lifevisionindia
  • lifevisionindia



भारत में टॉप 10 थर्ड पार्टी फार्मा मैन्युफैक्चरिंग कंपनियां

भारत में टॉप 10 थर्ड पार्टी फार्मा मैन्युफैक्चरिंग कंपनियां - क्या आप भारत में टॉप 10 थर्ड पार्टी फार्मा मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों की तलाश कर रहे हैं? अगर यह सच है, तो यह आपके लिए सही जगह है क्योंकि आपको यहां सबसे अच्छी थर्ड-पार्टी फार्मा कंपनियां मिलेंगी। कई अलग-अलग कारणों से फार्मा सेक्टर में थर्ड पार्टी फार्मा मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज बढ़ रही हैं। इससे निर्माताओं और उपभोक्ताओं के लिए कई फायदे हैं।

यहां, हम भारत में सबसे प्रतिष्ठित शीर्ष 10 फार्मा अनुबंध निर्माण कंपनियों पर चर्चा करेंगे। फार्मा थर्ड पार्टी मैन्युफैक्चरिंग उन सभी फार्मा कंपनियों के लिए आदर्श विकल्प है, जिनके पास अपने स्वयं के विशेष विनिर्माण प्रमाणित विक्रेता हैं। वे उच्च गुणवत्ता वाली फार्मा दवाओं का निर्माण कर रहे हैं जो कंपनियों के लिए फायदेमंद हैं। इसके अलावा, दवाएं भी अपने ग्राहकों के स्वास्थ्य में योगदान करती हैं। यह हाल के दिनों में सबसे लोकप्रिय है क्योंकि यह जटिल नहीं है लेकिन फार्मा और स्वास्थ्य देखभाल उत्पाद आसानी से उपलब्ध हैं।

भारत में शीर्ष 10 तृतीय पक्ष फार्मा निर्माण कंपनियों की सूची

यदि आप भारत में शीर्ष 10 थर्ड पार्टी फार्मा मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों की तलाश में हैं, तो यहां उनमें से कुछ हैं:

लाइफविजन इंडिया

Lifevision India भारत में एक शीर्ष तृतीय पक्ष फार्मा निर्माता है। वर्तमान में, कंपनी उच्च गुणवत्ता वाली फार्मा दवाओं और उत्पादों का निर्माण और आपूर्ति कर रही है। Lifevision में, हमारे पास अद्भुत फार्मा निर्माण सुविधाएं हैं जिनके पास फार्मा दवाओं को डिजाइन और विकसित करने के लिए सही संसाधन हैं। हमारे द्वारा दी जाने वाली रेंज में टैबलेट, इंजेक्शन, कैप्सूल, मलहम, सिरप आदि जैसे सेगमेंट शामिल हैं।

संपर्क नंबर - +91 7888875227

पंजीकृत पता - प्लॉट नंबर - 11 से 12, दैनिक भास्कर बिल्डिंग, सेक्टर - 25 (डी), चंडीगढ़, पंजाब, भारत, पिन - 160014

जेएम हेल्थकेयर

जेएम हेल्थकेयर चंडीगढ़ में वर्ष 2010 में स्थापित एक थर्ड पार्टी फार्मा निर्माण कंपनी है। इन वर्षों में, जेएम हेल्थकेयर एक अत्याधुनिक विनिर्माण आधार के साथ एक ज्ञान-संचालित फार्मा कंपनी के रूप में विकसित हुई है। इसके अलावा, हम समय पर डिलीवरी के साथ बेहतरीन गुणवत्ता वाले फार्मा उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसके अलावा, हमारे पास अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम स्वास्थ्य देखभाल उत्पाद और सेवाएं प्रदान करने का एक मिशन है।

पता - एससीएफ - 434, पहली मंजिल, मोटर मार्केट, सेक्टर - 5 (सी), चंडीगढ़, पंजाब, भारत, पिन - 160101

मेडिसिस बायोटेक 

मेडिसिस बायोटेक भारत में एक महान तृतीय पक्ष फार्मा निर्माण कंपनी है जो पूरे भारत में फार्मा उत्पाद प्रदान करती है। कंपनी के पास बड़े पैमाने पर फार्मा निर्माण के साथ-साथ टैबलेट, कैप्सूल, प्रोटीन पाउडर, पेलेट, हर्बल न्यूट्रास्यूटिकल्स आदि की क्षमता है। इसके अलावा, इसने कालका और अंबाला में अपनी फार्मा निर्माण इकाइयां स्थापित की हैं। विभिन्न फार्मा कंपनियों के पास अपनी फार्मा निर्माण सुविधाएं नहीं हैं। लेकिन अधिकांश फर्मों की अपनी विनिर्माण इकाइयाँ हैं।

पता - कार्यालय संख्या - 3, एससीओ - 40, सेक्टर - 11, पंचकुला, हरियाणा, भारत, पिन - 134109

पैक्स हेल्थकेयर

कंपनी की स्थापना 2006 में हुई थी और यह ISO 9001:2008 द्वारा प्रमाणित है। इसके अलावा, यह जीएमपी और डब्ल्यूएचओ प्रमाणित विनिर्माण आधार में सभी उत्पादों का निर्माण कर रहा है। वर्तमान में, Pax Healthcare देश भर में 500+ फार्मा फॉर्मूलेशन और आपूर्ति की पेशकश कर रही है। इसके अलावा, वे निर्माण के समय प्रत्येक उत्पाद की गुणवत्ता को भी ध्यान में रखते हैं। इसके अलावा, कंपनी गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल, कार्डियोवैस्कुलर, एंटीबायोटिक्स, एनाल्जेसिक, एंटी-इंफेक्टिव, हेमेटिनिक्स, इम्यूनोलॉजिकल आदि के लिए विशेष उत्पाद भी उपलब्ध करा रही है।

पता - एससीओ - 177, टॉप फ्लोर, सेक्टर - 38 (सी), चंडीगढ़, पंजाब, भारत, पिन - 160036

स्विसकेम हेल्थकेयर

स्विसकेम हेल्थकेयर उच्च गुणवत्ता वाली फार्मा दवाओं का एक राष्ट्रव्यापी आपूर्तिकर्ता है। स्विसकेम हेल्थकेयर चंडीगढ़ की एक फार्मा कंपनी है जो थर्ड-पार्टी फार्मा मैन्युफैक्चरिंग के अलावा मैन्युफैक्चरिंग और मार्केटिंग में लगी हुई है।

पता - प्लॉट नंबर - 295, इंडस्ट्रियल एरिया, फेज - 2, पंचकुला, हरियाणा, भारत, पिन - 134109

हेल्थकाइंड लैब्स

हेल्थकाइंड लैब्स एक आईएसओ-प्रमाणित फार्मा कंपनी है, जो विश्वास और गुणवत्ता के लिए अग्रणी बेंचमार्क में से एक है। फिर भी, यह सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ना जारी रखता है।

पता - एससीएफ - 223, पहली और दूसरी मंजिल, मोटर मार्केट, मनीमाजरा, चंडीगढ़, पंजाब, भारत, पिन - 16010

अल्फा ड्रग्स

अल्फा ड्रग्स की स्थापना 2017 में हुई थी लेकिन यह किसी विकसित और पुरानी कंपनियों से कम नहीं है। बहुत कम समय में, वे अपने सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले उत्पादों और सेवाओं के कारण बहुत लोकप्रिय हो गए हैं। इसके कारण, अल्फा ड्रग्स भारत में सर्वश्रेष्ठ थर्ड पार्टी फार्मा निर्माण कंपनियों में से एक बन गई है।

पता - एससीओ - 509, पहली मंजिल, मोटर मार्केट, मनीमाजरा, फन रिपब्लिक के पास, चंडीगढ़, पंजाब, भारत, पिन - 160101

एडमैक लाइफसाइंसेज

यह एक जीएमपी और डब्ल्यूएचओ प्रमाणित कंपनी है जो बहुत लंबे समय से गुणवत्ता वाले फार्मा उत्पादों का निर्माण और प्रदान कर रही है। इसके अलावा, ADMAC एक प्रख्यात फार्मा निर्माता और आपूर्तिकर्ता है। वे जिन उत्पादों की आपूर्ति कर रहे हैं उनमें तरल इंजेक्शन, लियोफिलाइज्ड इंजेक्शन, टैबलेट, कैप्सूल और कई अन्य शामिल हैं। वे ग्राहकों को सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले उत्पादों और सेवाओं की आपूर्ति करने में विश्वास करते हैं।

पता - प्लॉट नंबर - 107, ईपीआईपी फेज - 1, झारमाजरी, बद्दी, हिमाचल प्रदेश, भारत

मेडिकेयर रेमेडीज 

मेडिकेयर रेमेडीज मुंबई में एक बहुत प्रसिद्ध थर्ड पार्टी फार्मा निर्माण कंपनी है जो विभिन्न प्रकार के फार्मा उत्पादों का निर्माण और आपूर्ति करती है। इसके अलावा, वे जिन उत्पादों को संसाधित कर रहे हैं, वे विभिन्न अन्य कंपनियों और उनके सभी ग्राहकों द्वारा अत्यधिक स्वीकार किए जाते हैं। इसके अलावा, कंपनी बल्क ऑर्डर करने में भी अत्यधिक सक्षम है।

पता - प्लॉट नंबर - सी -2, पिलानी सीएचएस, सेक्टर - 3, ऐरोली, ठाणे जिला, रेलवे स्टेशन के सामने, नवी मुंबई, महाराष्ट्र, भारत, पिन - 400708

टेक्सास मेडिकल साइंस

यह भारत में सर्वश्रेष्ठ थर्ड पार्टी फार्मा निर्माण कंपनियों में से एक है। वे जिन उत्पाद श्रेणियों को संसाधित कर रहे हैं वे हैं Cetrizine गोलियाँ, Drotaverine Aceclofenac Tablets, Gabapentine Tablets, Tamsulosin Tablets, और कई अन्य। आप इस कंपनी पर इसके त्रुटिहीन उत्पादों और सेवाओं के कारण आसानी से भरोसा कर सकते हैं।

पता - एससीएफ - 14, पहली मंजिल, सेक्टर - 20, पंचकुला, हरियाणा, भारत, पिन - 134117

निष्कर्ष

उपरोक्त लेख में, हमें थर्ड पार्टी फार्मा मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज के साथ-साथ भारत में शीर्ष 10 थर्ड पार्टी फार्मा मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों के बारे में पता चला। इसलिए, यदि आप भारत में सर्वश्रेष्ठ और प्रतिष्ठित थर्ड पार्टी फार्मा निर्माण कंपनियों की तलाश कर रहे हैं, तो यहां रुकें। ऊपर सूचीबद्ध कंपनियों की जाँच करें क्योंकि ये सर्वश्रेष्ठ फार्मा उत्पाद और सेवाएँ प्रदान करने वाली सबसे अच्छी और अग्रणी तृतीय पक्ष फ़ार्मा निर्माण कंपनियाँ हैं। उपरोक्त कंपनियों के साथ, आप भारत में कहीं भी अपनी खुद की दवा कंपनी भी स्थापित कर सकते हैं।

सर्वाधिक खोजे गए कीवर्ड -

थर्ड पार्टी मैन्युफैक्चरिंग फार्मा

थर्ड पार्टी मैन्युफैक्चरिंग फार्मा कंपनियां

भारत में थर्ड पार्टी मैन्युफैक्चरिंग फार्मा कंपनियां

भारत में शीर्ष तृतीय पक्ष फार्मा निर्माता

भारत में थर्ड पार्टी मैन्युफैक्चरिंग फार्मा कंपनियों की सूची

भारत में फार्मा थर्ड पार्टी मैन्युफैक्चरिंग